fbpx

REET Bharti Form 62000 पदों पर इस दिन से फॉर्म शुरू अगस्त में परीक्षा

0

REET Bharti 2022 अब 62000 पदों पर 

REET Bharti Form 62000 पदों पर इस दिन से फॉर्म शुरू अगस्त में परीक्षा:- मित्रो आपको बताना चाहेंगे की REET Leval 2 के एग्जाम रद्द हो गए है। और अब REET Bharti Form 62000 पदों पर अब दो चरणों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक जी गहलोत के अनुसार अब कुल मिलाकर 62000 पदों पर भर्तियां की जायेगी । यह फैसला राजस्थान सरकार ने रीट पेपर लीक मामले के बाद बहुत ही महत्वपूर्ण फैसला लिया है। इसके लिए केबिनेट की बैठक की गयी और बैठक समाप्त होने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रीट की level-2 की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है। और यह प्रदेश की सबसे बड़ी परीक्षा को रद्द किया गया है ।

REET Bharti 2022

REET Bharti Form 62000 पदों पर इस दिन से फॉर्म शुरू अगस्त में परीक्षा:- राजस्थान के मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक गहलोत ने यह घोषणा करते हुए यह कहा है की अब REET level-1 की परीक्षा निरस्त नहीं होगी और अब REET में 62000 पदों पर भर्तियां होंगी। तथा अब जो REET level-2 की परीक्षा रद्द हुई है वह परीक्षा अब अगस्त माह में होंगी। REET Bharti 2022 जो की 62000 पदों होगी वह कैसे आयोजित होगी , और कब आयोजित होगी और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कब से मांगे जाएंगे इस सब की जानकी आपको निचे मिल जायेगी तो हमारे साथ जुड़े रहिये । 

Other Govt Jobs Notification

More Important LInks

REET Bharti Form 62000 पदों पर दो चरणों में होगी परीक्षा 

राजस्थान के मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक जी गहलोत ने बताया है की अब REET level-1 और REET level-2 दोनों को मिलाकर कुल 62000 पदों पर भर्तियां की जाएगी। रीट लेवल-1 के 15000 पद अलग ही रह जायेंगे और पहले के जैसे ही Eligibility Test लिया जायेगा और दूसरे पेपर में पहले जो सेलेबस था अब भी वही रहेगा।  तथा सभी विषय के विषयवार अलग से परीक्षा करवाई जायेगी। Eligibility Test के साथ साथ भर्ती परीक्षा भी होगी तथा REET Bharti 2022 जो की 62000 पदों पर भर्ती होगी उसके लिए Online आवेदन मई माह से शुरू हो सकते है।

REET Bharti Form 62000 पदों पर इस दिन से फॉर्म शुरू अगस्त में परीक्षा

REET Bhari 2022 की परीक्षा कब आयोजित होगी 

REET Bharti Form 62000 पदों पर इस दिन से फॉर्म शुरू अगस्त में परीक्षा:- यह परीक्षा की तारीख की घोषणा कमेटी की रिपोर्ट के बाद की जायेगी। तथा मई माह के बाद एक माह और आगे बढ़ा दिया जाएगा । श्रीमान जस्टिस व्यास की अध्यक्षता में बानी कमेटी की रिपोर्ट 15 मार्च तक आ जाएगी। और रिपोर्ट के प्राप्त होते ही परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी जायेगी । और इस बार विधानसभा सत्र में कोई कड़ा कानून लाया जायेगा और ऐसा गौरतलब है की 26 तथा 27 सितम्बर माह में इस परीक्षा का आयोजन किया गया था । और इस परीक्षा में करीब करीब 23 लाख से भी अधिक अभ्यार्थियों में इस इस परीक्षा में हिस्सा लिया था। अब परीक्षा अगस्त माह में होने की सम्भावना है  

Most Important Post

1

General Science Notes for Competitive Exams in Hindi

2

Computer Notes in Hindi For All Competitive Exams

3

Environment Notes In Hindi For Competitive Exams

4

Art and Culture in India Notes in Hindi For UPSC

5

Rajasthan GK Tricky Notes in Hindi For All Competitive Exams

6

Important Economics Handwritten Notes in Hindi FOR UPSC

7

Hindi Grammar Objective Questions and Answers For SSC GD

8

Mahilao Ke Kanuni Adhikaar | महिलाओ के क़ानूनी अधिकारों की सूचि

9

Advance Mathematics Notes in Hindi | Profit and loss MCQ

10

Logical Reasoning Questions and Answers

 

REET Bharti 2022

REET Bharti 2022 शिक्षा मंत्री श्रीमान डॉक्टर बी डी कल्ला के अनुसार जिन अभ्यार्थियों की फीस ली गयी है उन में अब 30000 पद और बढ़ा दिए गए है तथा पुराने विद्यार्थियों को इसी में समायोजित किया जायेगा। परन्तु फिर भी अंतिम निर्णय व्यास कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही किया जाएगा। जिसमे आयु सीमा में छूट भी दी जायेगी। व्यास कमेटी की रिपोर्ट जब बन जायेगी उसके बनने के बाद में नयी गाइडलाइन में इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा की प्रसाससनिक कार्य से बचने के लिए प्रशासनिक ढाँचे को भी ठीक किया जाएगा । ऐसा गौरतलब है की जस्टिस व्यास कमेटी की रिपोर्ट 15 मार्च तक प्राप्त हो जाएगी और इसके बाद REET Bharti 2022 जो की 62000 पदों पर होने वाली है इसकी परीक्षा की तिथि की घोषणा की जायेगी ।

 

लगातार अपडेट और नोटिफिकेशन के लिए ज्वाइन करे 
Our Social Media Platform 
FACEBOOK PAGE 

 

TELEGRAM CHANNAL
Leave A Reply

Your email address will not be published.